Wednesday, May 19, 2010

19 मई को अद्यतनीकृत

संता: तू बहुत बड़ा गधा है!
बंता: नहीं जी मैं तो आपसे बहुत ही छोटा हूँ ।
-----------------------------


पति (पत्नी से)- तुम मेरी जिंदगी हो...
पत्नी (खुश होकर)- और कहो अच्छा लग रहा है...
पति- और लानत है ऐसी जिंदगी पर...
-----------------------------
युवा संता ने मां को बताया- मॉं आजकल बापू के मि‍जाज ठीक नहीं है। कल मुझे समझा रहे थे "पराई औरतों को अपनी मॉं के समान ही समझना चाहि‍ये।"
--------------------------------


संता: आखिर मेरी प्रेमिका ने हाँ कर ही दी!
बंता: अच्छा मुबारक हो! शादी कब है?
संता: अब हर हॉं शादी के लि‍ये थोड़ी होती है यार।
--------------------------------
शहर से आई एक युवती बोली- कैसे बढि़या गाय है, लेकिन इसके सींग क्यों नही है।
किसान- मेम साहब, कुछ गाय पैदा ही बिना सींग के होती हैं! कुछ गायों के सींग हम लोग काट देते हैं! कुछ गाय आपस में लड़-भिड़कर तोड़ लेती हैं, यानी कि गायों के सींग न होने की कई वजह होती हैं, लेकिन इस गाय के सींग न होने की एक ही वजह है और वह यह कि यह गाय नही गधी है।
--------------------------------
संता: तुम्हे कैंसर है तुम सब को एड्स क्यों बताते हो?
बंता: ताकि मेरे मरने के बाद मेरी पत्‍नी कि‍सी दूसरे आदमी को ना बरबाद कर सके।
--------------------------------
संता तीन दि‍न से घर नहीं पहुंचा था, बंता ढूंढते ढूंढते एक पार्क में बैठे संता के पास पहुंचा। यहां क्‍या कर रहे हो, तुम्‍हारे घर में सब परेशान हो रहे हैं।
संता- मैं बदला ले रहा हूं ?
बंता- किससे?
संता- वक्त से, वक्त ने मुझे बर्बाद किया है, अब मैं वक्त बर्बाद कर रहा हूं।
-----------------------------
10 वीं साल गि‍रह पर शादीशुदा संता को संतानी बोली - देखो जी वो नया जोड़ा, वो लड़का कैसे उस लड़की के लि‍ये पागल हुआ जा रहा है। अब तुम में वो बात नहीं रही... तुम अब वैसा कुछ नहीं करते।
संता बोला - संतानी तू बस एक बार उस लड़की से मि‍ला दे वो उस लड़के को ना भूल जाये तो कहना।
-----------------------------
प्रेमिका: मेरी माँ भी तुम्हें बहुत पसंद करती हैं!
प्रेमी: तुम फ़िक्र मत करो मैं शादी सिर्फ तुमसे ही करूँगा!
-----------------------------
जीतो: जब मेरे पति रात को घर आते हैं तो उनकी कमीज पर लाल निशान लगे होते हैं! पूछने पर कहते हैं टमाटर के निशान है! तुम्ही बताओ मुझे क्या करना चाहिये?
प्रीतो: उस टमाटर को ढूँढ कर उसकी चटनी बनानी चाहिये!
-----------------------------
र्नि‍बल सि‍ह - डॉक्टर साहब, इस बीमारी से मैं आजि‍ज आ गया हूं  इससे तो अच्‍छा हो कि‍ मुझे मौत ही आ जाये।
डॉक्टर (मरीज से)- घबराओ नही, वो सब तुम मुझ पर छोड़ दो।
-----------------------------
चार कुत्ते एक कुतिया से प्यार कर रहे थे! एक महिला यह सब देख कर रोने लगी!
एक बच्चे ने आ कर पूछा आप क्यों रो रहे हो?
महिला: कुछ नहीं बेटा मुझे कॉलेज के दिन याद आ गये!
-----------------------------
आप भी ना...
हमारे देश की जनसंख्‍या 1 अरब 10 करोड़ है जि‍नमें से 40 करोड़ रि‍टायर लोग हैं, और शेष काम काज करते हैं।
इनमें से भी 50 करोड़ स्‍कूल कॉलेजों में पढ़ते हैं, इस तरह 20 करोड़ ही काम काज के लि‍ये बचते हैं।
इन 20 करोड़ में से भी 15 करोड़ सरकारी कर्मचारी हैं।
तो काम धाम के लि‍ये बचे 5 करोड़
4 करोड़ लोग सेना में भर्ती हैं इस तरह 1 करोड़ लोग काम काज कर सकते हैं।
इन 1 करोड़ में से भी 80 लाख लोग प्राइवेट काम धंधों में लगे हैं। तो अब काम के लोग बचे 20 लाख।
इन 20लाख में से भी 17 लाख लोग अस्‍पतालों में हैं।
बचे 3 लाख में से भी 2 लाख 50 हजार जेलों में बंद हैं। बचे 50 हजार।
50 हजार में से 49 हजार 999 लोग आज या कल में ही कि‍सी असाध्‍य बीमारी का शि‍कार हो जायेंगे।
बचे आप- तो क्‍या ये अच्‍छी बात है कि‍ करोड़ों में जो एक काम का आदमी बचा है वो भी चुटकुले पढ़कर टाईम पास करे।

1 comment:

  1. वाह भाई वाह चलो एक निकम्मे को काम वाला तो बना दिया धन्यवाद । अब बीबी गाली नही देगी.

    ReplyDelete

फोलो करेंगें तो आपके डेशबार्ड पर चुटकुले तुरन्‍त पहुंच जायेंगे।